Thursday, 25 July 2019

क्रिकेट: टीम इंडिया को मिला नया स्पॉन्सर ओप्पो की छुट्टी

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऑनलाइन कोचिंग शिक्षा प्रदान करने वाली कंपनी BYJU को भारतीय टीम का मुख्य प्रायोजक बनाए जाने की आधिकारिक पुष्टि कर दी है. यह कंपनी अब भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पर मोबाइल बनाने वाली कंपनी OPPO का स्थान लेगी. यह कंपनी 5 सितंबर 2019 से 31 मार्च 2022 तक भारतीय टीम की आधिकारिक प्रायोजक रहेगी.
इस प्रकार टीम इंडिया को एक नया स्पॉन्सर मिल गया है. BYJU अब सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से भारतीय टीम की जर्सी पर दिखाई देगी. बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने BYJU को भारतीय टीम की आधिकारिक मुख्य प्रायोजक बनने की घोषणा करते हुए कहा, 'भारतीय टीम के साथ जुड़े रहने के लिए बीसीसीआई की तरफ से मैं OPPO को धन्यवाद देता हूं. भारतीय टीम का नया प्रायोजक बनने पर मैं BYJU को भी बधाई देता हूं. भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए बीसीसीआई और BYJU अब मिलकर काम करेंगे.'
बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार इस डील में बीसीसीआई को उतनी ही रकम मिलेगी, जितनी OPPO कंपनी दे रही थी. इसमें उसे कोई घाटा नहीं होने वाला है. ये डील 31 मार्च 2022 तक चलेगी. BYJU की स्थापना केरल के एक उद्यमी बायजू रविंद्रन ने की है.
(आशुतोष पांडेय

No comments:

Post a Comment